देश के 26 दलों के एक साथ आने बदलेगी सियासी तस्वीर : पल्लवी पटेल

कर्नाटक के बेंगलरू में जो इंडिया गठबंधन बना है उसमें कई मुद्दों को लेकर हमने बात की है। इसमें शामिल अब 26 पार्टियां हर मुद्दे पर आगे बढ़ेंगे। अभी इसका नेतृत्व कौन करेगा, ये तय नहीं हुआ है। इसकी अगली बैठक अब महाराष्ट्र में होगी। यह बातें विपक्षी गठबंधन में सहयोगी दल और अपना दल (कमेरावादी) से विधायक पल्लवी पटेल ने कही।

पल्लवी पटेल ने बुधवार को लखनऊ स्थित विधायक निवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हमारे गठबंधन का नाम ही इंडिया रखा है। इंडिया नाम इस देश की जनता के सिर चढ़ गया है, इसका मतलब हम एक है। उन्होंने कहा कि 09 साल से प्रधानमंत्री ने बस मन की बात की है। जनता की मन की बात नहीं सुनी। पांच किलो राशन पे बस राजनीति आती है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक के नेता इस विपक्षी गठबंधन में एक साथ हैं। इन सभी 26 पार्टियों के नेता मिल कर देश के प्रमुख मुद्दे पर एक स्वर में बात करेंगे और सियासत में बदलाव आएगा।

सीट बंटवारा पर अभी चर्चा नहीं

पल्लवी पटेल ने कहा कि गठबंधन में शामिल सभी दलों के नेता प्रदेशों में जातीय जनगणना, बेरोजगारी समेत तमाम मुद्दों को उठाएंगे। उन्होंने सीट बंटवारे के सवाल पर कहा कि सीटों की बंटवारे को लेकर अभी चर्चा करना सही नहीं है। सभी दल एक साथ मिल कर आगे इस पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम समाजवादी पार्टी (सपा) एक साथ मिल कर मजबूती से लड़ेंगे।